<br />

 

Source : Toshiba Electronic Devices & Storage Corporation
Wednesday, September 27, 2017 8:25PM IST (2:55PM GMT)
 
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन ने 10-टेराबाइट एंटरप्राइज कैपेसिटी एचडीडी लॉन्‍च किया
 
TOKYO, Japan

तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन (Toshiba Electronic Devices & Storage Corporation) (टीडीएससी) ने आज 3.5 इंच[2] की अपनी एमजी06 सीरीज के लिए 10-टेराबाइट (टीबी[1]) एसएटीए मॉडल के संकलन की घोषणा की है। यह एंटरप्राइज कैपेसिटी क्‍लास हार्ड डिस्‍क ड्राइव्‍स (एचडीडी) है। इसका शिपमेंट आज से शुरू हो गया है।

इस स्‍मार्ट समाचार विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20170925005039/en/

तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन : 10टीबीएचडीडी “एमजी06 सीरीज,3.5 इंच फॉर्म-फैक्‍टर, एंटरप्राइज कैपेसिटी क्‍लास एचडीडी। (फोटो :बिजनेस वायर)
 
डिजिटलीकरण में लगातार प्रगति होने, आइओटी में तेजी से विस्‍तार होने और क्‍लाउड सेवाओं पर बढ़ती निर्भरता का तात्‍पर्य है कि अधिक जानकारी जेनरेट हो रही है और पहले से कहीं अधिक इसे स्‍टोर किया जा रहा है तथा इसके निर्माण की दर में सिर्फ वृद्धि ही होगी। डेटा सेंटर्स और क्‍लाउड आधारित सेवायें जोकि इस डेटा का इस्‍तेमाल करते हैं, को उच्‍चतम क्षमता, उच्‍च प्रदर्शन वाले एचडीडी की जरूरत पड़ेगी।
 
तोशिबा की एमजी06 सीरीज बेहतर चुंबकीय रिकॉर्डिंग हेड एवं डिस्‍क मैग्‍नेट लेयर लगाकर एचडीडी उद्योग जरूरतों को पूरा करती है। और अब वायु-आधारित एचडीडी के साथ 10टीबी की क्षमता तक प्रदान करती है। पुराने एमजी05 सीरीज की तुलना में अधिकतम क्षमता में इसमें 25 प्रतिशत[3] तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। एचडीडी 237 MiB/s[4,5] की स्‍थायी ट्रांसफर दर हासिल करता है। साथ ही परिचालन जीवनकाल जोकि एमटीएफ[7] को बढ़ावा देता है, में 2,500,000 घंटे तक हो गया है। क्षमता, गति और विश्‍वसनीयता में यह सुधार टीसीओ यानी स्‍वामित्‍व की लागत कम करने में योगदान करेगा।
 
नया एचडीडी उद्योग-मानक 512 इमुलेशन (512ई) और 4के नेटिव (4केएन) एडवांस्‍ड फॉर्मेट सेक्‍टर तकनीकों दोनों को सपोर्ट करता है। इनका इस्‍तेमाल लेगेसी ऐप्‍लीकेशंस में होता है जिन्‍हें पंक्तिबद्ध-राइट एनवॉयरमेंट का उपयोग करने के लिए 512 सेक्‍टर लेन्‍थ की जरूरत पड़ती है। यह नयी पीढ़ी के सर्वर्स एवं स्‍टोरेज सिस्‍टम्‍स के लिए भी उपयुक्‍त हैं।
 
ग्राहक 512ई मॉडल भी चुन सकते हैं जोकि एसआइई (सैनिटाइज इंस्‍टैंट इरेज) को सपोर्ट करते हैं। यह डिस्‍क पर रिकॉर्ड किये गये डेटा के तेज अमान्‍यीकरण को पहचानता है और दक्ष डिस्‍पोजर एवं पुनइस्‍तेमाल की अनुमति देता है।
 
तोशिबा ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए उत्‍पादों का विकास एवं पेशकश जारी रखेगा।
 
ध्‍यानार्थ
[1] क्षमता की परिभाषा: तोशिबा एक टेराबाइट (टीबी) को 1,000,000,000,000 बाइट्स, के तौर पर परिभाषित करता है। एक कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटिंग सिस्‍टम हालांकि, 1जीबी = 230 बाइट्स = 1,073,741,824 बाइट्स की परिभाषा के लिए 2 की पावर का इस्‍तेमाल कर स्‍टोरेज कैपेसिटी बताता है। इस तरह कम स्‍टोरेज कैपेसिटी दर्शाता है। उपलब्‍ध स्‍टोरेज कैपेसिटी (विभिन्‍न मीडिया फाइलों के उदाहरणों सहित) फाइल के आकार,फॉर्मेटिंग, सेटिंग्‍स, सॉफ्‍टवेयर और ऑपरेटिंग सिस्‍टम जैसे कि माइक्रोसाफ्‍ट ऑपरेटिंग सिस्‍टम और/अथवा प्रि इंस्‍टॉल्‍ड सॉफ्‍टवेयर ऐप्‍लीकेशंस या मीडिया कंटेंट के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं। वास्‍तविक फॉर्मेटेड क्षमता भिन्‍न हो सकती है।
[2] "3.5-इंच" एचडीडी के फॉर्म फैक्‍टर से संबंधितहै। यह डिस्‍क के आकार को प्रदर्शित करता है ना कि एचडीडी के फिजिकल आकार को
[3] एमजी05 सीरीज: 8टीबी और एमजी06 सीरीज: 10टीबी के बीच तुलना
[4] रीड एंड राइट स्‍पीड होस्‍ट डिवाइस, रीड एंड राइट स्थितियों और फाइल के आकार के आधार पर अलग-अलग हो सकती हैं।
[5] एक मेबीबाइट(MiB) , 220 अथवा 1,048,576 बाइट्स है
[6] एमजी05 सीरीज : 2एम ऑवर और एमजी06 सीरीज: 2.5 एम ऑवर के बीच तुलना
[7] एमटीटीएफ (मीन टाइम टु फेल्‍योर) एक गारंटी नहीं है अथवा उत्‍पाद के जीवनकाल का अनुमान नहीं है ; यह एक सांख्यिकीय वैल्‍यू है जोकि काफी उत्‍पादों के लिए मीन फेल्‍योर दरों से संबंधित है। हो सकता है कि यह वास्‍तविक परिचालन को सटीकता से परिलक्षित न करे। उत्‍पाद का वास्‍तविक परिचालन जीवनकाल एमटीटीएफ से अलग हो सकता है।
 
नये उत्‍पाद पर अधिक जानकारी के लिए लिंक देखें.
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/product/storage-products/enterprise-hdd/mg06acaxxxx.html
 
तोशिबा के एचडीडी लाइन-अप पर अधिक जानकारी के लिए लिंक देखें:
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/product/storage-products/enterprise-hdd.html
 
ग्राहक संबंधी पूछताछ :
स्‍टोरेज प्रोडक्‍ट्स डिविजन
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/contact.html
 
इस दस्‍तावेज में दी गई जानकारी, उत्‍पाद की कीमतों एवं विशिष्‍टताओं सहित, सेवाओं की विषय-वस्‍तु एवं संपर्क जानकारी घोषणा के तिथि के दिन की हैं लेकिन इनमें बिना किसी पूर्व सूचना के बदलाव किया जा सकता है।
 
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन के विषय में
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन (टीडीएससी) में नई कंपनी के जोश को अनुभव के चातुर्य के साथ संयोजित किया गया है। जुलाई 2017 में तोशिबा कॉर्पोरेशन से अलग होने के बाद, हमने अग्रणी सामान्‍य उपकरण कंपनियों के बीच अपनी जगह बनाई है। हम ग्राहकों एवं व्‍यावसायिक साझीदारों को भिन्‍न सेमीकंडक्‍टर्स, सिस्‍टम एलएसआइ और एचडीडी में बेहतरीन समाधान प्रदान करते हैं।
 
दुनिया भर में हमारे 19,000 कर्मचारी हमारे उत्‍पादों का मूल्‍य बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्‍प को साझा करते हैं और मूल्‍य एवं नये बाजारों के सह-निर्माण को बढ़ावा देनेके लिए ग्राहकों के साथ करीबी सहयोग पर जोर देते हैं। हम वार्षिक बिक्री को अब 700 बिलियन येन (6 बिलियन अमेरिकी डॉलर) पहुंचाने के लिए तत्‍पर हैं। हम हर कहीं लोगों के लिए बेहतर भविष्‍य में योगदान करेंगे। हमारे बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें – https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/company.html

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20170925005039/en/

 
मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है : www.businesswire.com/news/home/20170925005039/en/
संपर्क :
मीडिया संबंधी पूछताछ :
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन
युसूके हटानो, +81-3-3457-4963
डिजिटल मार्केटिंग विभाग
semicon-NR-mailbox@ml.toshiba.co.jp

 
Multimedia Gallery

Image Caption : Toshiba Electronic Devices & Storage Corporation: 10TB HDD “MG06 Series”, 3.5-inch form-factor, enterprise capacity class HDD. (Photo: Business Wire) Click for Real Image

 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+