<br />

 

Source : Interbrand
Tuesday, August 1, 2017 3:57PM IST (10:27AM GMT)
 
इंटरब्रांड ने अब तक का पहला बेस्ट एशिया ब्रांड्स स्टडी : एंगेज टू ग्रो जारी किया
इंटरब्रांड द्वारा पूरे एशिया प्रशांत में किए गए अनुसंधान से नजरिया लिया गया
 
Singapore
भारत में पहली बार, इंटरब्रांड ने एशिया के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड का एक व्यापक विश्लेषण दिया है। 2017 के इस अध्ययन में जापान, चीन, कोरिया और भारत के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड की जानकारियों को एकत्र किया गया है और इस बात का पता लगाने की कोशिश की गई है कि ब्रांड कैसे ऑस्ट्रेलिया तथा दक्षिण पूर्व एशिया के बाजार में भी बढ़ रहे हैं। 
 
अध्ययन में प्रत्येक प्रमुख एशियाई बाजार के विकास की ओर इशारा किया गया है जैसा इंटरब्रांड डाटा द्वारा निर्धारित है। और यह पिछले पांच साल से चल रहा है। विश्लेषण और अनुसंधान से पता चलता है कि हम तेजी से बदलते एक परिवर्तन की अवधि या नए जमाने में पहुंच गए हैं। इनके साथ एक और मुद्दा उभरकर सामने आया है, बदलते उपभोक्ता व्यवहार, डिजिटाइजेशन, और कैसे ब्रांड इन बदलावों पर प्रतिक्रिया कर रहे हैं या प्रतिक्रिया नहीं कर रहे हैं।    
 
नजरिए में इंटरब्रांड के एशिया प्रशांत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुआर्ट ग्रीन कहते हैं कि द्रुत प्रौदयोगिकीय प्रगति और जनसंख्या में बदलाव के कारण ग्राहक की अपेक्षाएं बदल रही हैं और एशियाई ब्रांड्स के आगे बढ़ने के मौके के अनुकूल हैं।
 
यह कहते हुए कि, “एशिया क्षेत्र में कारोबार करने का प्रत्येक बाजार का अपना अनूठा तरीका है तथा अपनी अनूठी सांस्कृतिक खासियतें। एशिया के ब्रांड्स अगर ज्य़ादा अर्थपूर्ण ढंग से बिग डाटा का उपयोग करें तो वे कामयाब रहेंगे और ग्राहकों से बेहतर जुड़ेंगे।”
 
ग्रीन का मानना है कि टेक्नालॉजी कंपनियां इस संबंध में ज्यादातर के मुकाबले आगे हैं और टेक्नालॉजी टूल्स को आगे बढ़ा रही हैं और यह ऐसे तरीके से हो रहा है जो उपभोक्ताओं के लिए प्रासंगिक है ताकि पसंद, निष्ठा और आखिरकार बेहतर कारोबारी प्रदर्शन को आगे बढ़ाया जा सके। 
 
यह अध्ययन एशिया के कुछ सबसे सफल ब्रांड के प्रमुख बिजनेस लीडर्स जैसे रकुटेन, केआईए, टेलस्ट्रा और अविवा के साक्षात्कार की जानकारी पर रोशनी डालता है।
 
एशिया और कैसे प्रत्येक क्षेत्र गति पकड़ रहा है, के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया यहां देखें।
 
इंटरब्रांड के बारे में
 
इंटरब्रांड में हमारा मानना है कि विकास तब हासिल होता है जब किसी संस्थान की रणनीति स्पष्ट हो और वह बेजोड़ ग्राहक अनुभव मुहैया कराए। हम रणनीति, रचनात्मकता और प्रौद्योगिकी के अनूठे मेल से दोनों करते हैं। इससे हमारे ग्राहक के ब्रांड और कारोबार के विकास को आगे बढ़ाने में सहायता मिलती है। 17 देशों में 24 कार्यालयों के नेटवर्क के साथ इंटरब्रांड एक ग्लोबल ब्रांड्स कंसलटेंसी और बेहद प्रभावशाली वार्षिक बेस्ट ग्लोबल ब्रांड्स (Best Global Brands) और ब्रेकथ्रू ब्रांड्स रिपोर्ट्स (Breakthrough Brands) रिपोर्ट्स तथा वेब्बी पुरस्कार प्राप्त ब्रांड चैनल (brandchannel) का प्रकाशक है। इंटरब्रांड ओमनीकॉम ग्रुप इंक (एनवाईएसई:ओएमसी) की एजेंसियों के नेटवर्क का भाग है। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें या लिंक्डइन (LinkedIn) ट्वीटर (Twitter) और फेसबुक (Facebook) पर फॉलो करें।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर फॉलो करें : http://www.businesswire.com/news/home/20170727006042/en/
 
संपर्क :
इंटरब्रांड
एलिसा कार्फी, +1-212-798-7547
+1-973-897-6264
सीनियर पीआर एसोसिएट
alyssa.carfi@interbrand.com

 
 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+