Source : Business Wire
Friday, October 10, 2014 2:14PM IST (8:44AM GMT)
 
यूएसटी ग्लोबल ने स्पेन में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए टीसीपी का अधिग्रहण किया
इस सौदे से स्थानीय बाजार में कंपनी की पेशकशें बढ़ गईं और यूरोप, लातिन अमेरिका तथा अफ्रीका में कारोबारी संभावनाओं का विस्तार हुआ
 
London, United Kingdom

यूएसटी ग्लोबल (UST Global) ने एलान किया है कि उसने टीसीपी (TCP) का अधिग्रहण कर लिया है। यह एक आईटी कंसलटिंग कंपनी है जो उन्नत तकनालाजी समाधानों के विकास और एकीकरण में सुविज्ञ है। टीसीपी परिचालन का वह पैमाने मुहैया कराती है जिसकी तलाश यूएसटी को है ताकि वह स्पैनिश और यूरोपियन दोनों बाजारों की सेवा कर सके। इसके साथ ही कंपनी ने बैंकिंग और टेलीकॉम वर्टिकल्स में अपने फोकस को और मजबूत किया है।
 
इस अधिग्रहण से यूएसटी को स्पेन में काम करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों तक अंतरराष्ट्रीय पहुंच मिलती है और यूरोपियन, लातिन अमेरिकी तथा अफ्रीकी बाजारों में संभावनाएं बनती हैं। इस अधिग्रहण से टीसीपी के कर्मचारियों को यूएसटी ग्लोबल के स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय पेशेवर विकास मौकों का लाभ मिलेगा।  
 
इस अधिग्रहण पर टिप्पणी करते हुए यूएसटी ग्लोबल में उभरते बाजारों के प्रमुख और मानव संसाधन के अंतरराष्ट्रीय प्रमुख, मनु गोपीनाथ ने कहा, “दोनों कंपनियां अच्छी तरह एक दूसरे की पूरक हैं। यह स्पेन में यूएसटी ग्लोबल का दूसरा अधिग्रहण है और इस सौदे से बाजार में हमारी उपस्थिति मजबूत होगी। हमें अपने मौजूदा और भावी स्पैनिश, लातिन अमेरिकी और यूरोपीय ग्राहकों की बेहतर सेवा करने में मदद मिलेगी। यूएसटी ग्लोबल के लिए यह स्पैनिश बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है। इसके जरिए हम अपने परिचालनों को विकास की ओर दुरुस्त कर रहे हैं। टीसीपी के कर्मचारियों को एक ऐसे अंतरराष्ट्रीय संगठन में कैरियर के विकास का मौका मिलेगा जो प्रतिभा प्रबंध को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।  
 
टीसीपी के सह प्रबंध निदेशक विक्टर सैन जोज ने आगे कहा, "स्पेन की सभी प्रमुख कंपनियों के लिए एक आपूर्तिकर्ता और आईटी कंसलटैंट के रूप में 20 साल से ज्यादा के अनुभव के साथ हमारे बेहद योग्य कर्मचारी स्थानीय बाजार के सघन अनुभव के साथ मुख्य शक्ति हैं जिससे यूएसटी ग्लोबल की दिलचस्पी हमारे परिचालनों में हुई। यह सौदा हमारे लिए भारी गर्व की बात है।”
 
यूएसटी ग्लोबल, स्पेन के प्रबंध निदेशक जोज अगुइलनिएडो ने कहा, “इस परियोजना से यूएसटी ग्लोबल की विस्तार योजनाओं का पता चलता है। इसे पेशेवरों की एक टीम का समर्थन है जो हमारे ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं और समाधान मुहैया कराने के लिए समर्पित हैं। नवीनता के लिए एक अभियान से हमारे इस अभियान की पुष्टि होती है जिसे व्यावसायिक प्रतिबद्धता और उपलब्ध संभारतंत्र का समर्थन है। यूएशटी ग्लोबल और टीसीपी के पास जिम्मेदारियां पूरी करने और परिणाम हासिल करने के लिए ये सभी तत्व हैं।”
 
यूएसटी ग्लोबल के लिए स्पेन महत्त्वपूर्ण है क्योंकि इसका टाइम जोन सेंट्रल यूरोप के करीब है और यहां द्विभाषी आईसीटी प्रतिभा की उपलब्धता है जिसकी यह पेशकश करता है। यूरोप में यह देश परिमाण के हिसाब से सबसे महत्त्वपूर्ण आईसीटी बाजारों में से एक है जो करीब 92 मिलियन यूरो का है। 2014 के शुरू में अपने स्पैनिश परिचालनों की शुरुआत करने के बाद यूएसटी ग्लोबल की योजना अगले पांच वर्षों के दौरान 3000 इंजीनियरिंग स्नातकों को नियुक्त करने की है। कंपनी ने यूनिवर्सिटी ऑफ सलामनका, साइंस पार्क में अपनी उपस्थिति स्थापित की है।
  
यूएसटी के बारे में

यूएसटी ग्लोबल दुनिया भर की 1000 कंपनियों के लिए आद्योपांत आईटी सेवाओं और समाधानों का अग्रणी प्रदाता है। एलिसो, वीजो, कैलिफोर्निया मुख्यालय वाले यूएसटी ग्लोबल का परिचालन अमेरिका, भारत, मैक्सिको, स्पेन, यूके, मलेशिया, फिलीपीन्स और सिंगापुर में है। यूएसटी ग्लोबल टेक्नालॉजी के क्षेत्र में अग्रणी है और कई उद्योगों जैसे हेल्थकेयर और बीमा, रीटेल, वित्तीय सेवाएं, परिवहन और संभारतंत्र, निर्माण और ऑटोमोटिव, दूरसंचार और मीडिया तथा मनोरंजन  में इसे डोमन की अच्छी सुविज्ञता है। ‘कम ग्राहक ज्यादा ध्यान’ के अपने कारोबारी दर्शन पर फोकस करते हुए यूएसटी ग्लोबल अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवा मुहैया कराने में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करता है और दीर्घ अवधि की अपनी सफलता के प्रति कटिबद्ध रहता है। आज 14,000 से ज्यादा कर्मचारियों के साथ यूएसटी ग्लोबल का विकास और ग्राहकों की संख्या आकर्षक है। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.ust-global.com पर आइए।

टीसीपी के बारे में

टीसीपी (TCP) की स्थापना 1992 में हुई थी और इसका मुख्यालय मैड्रिड में है तथा कार्यालय वल्लाडोलिड (स्पेन) और साव पॉलो (ब्राजील) में है। यह सूचना तकनालाजी कंसलटिंग, उन्नत तकनालाजी समाधान और आईटी सेवाओं का विकास और एकीकरण मुहैया कराता है। स्पैनिश बाजार में मजबूत उपस्थिति के साथ टीसीपी ने देश की सबसे बड़ी कंपनियों के साथ काम किया है और खासतौर से बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट, आईटी सर्विस मैनेजमेंट, क्वालिटी ऐश्योरेंस और मोबिलिटी पर फोकस किया है।  
 
घोषणा (अस्वीकरण) : इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यही आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।