Source : Business Wire
Friday, September 12, 2014 12:06PM IST (6:36AM GMT)
 
एनटीटी कम्युनिकेशंस की एंटरप्राइज क्लाउड सेवा ने होंडा के अंतरराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ता नेटवर्क को मजबूत किया
– 14 गुना तेज सीएडी डाटा ट्रांसफर, वार्षिक परिचालन लागत में 30% की कमी
 
Tokyo, Japan

टोक्यो –(बिजनेसवायर)—12 सितंबर 2014 

एनटीटी समूह (एनवाईएसई:एनटीटी) के तहत आईसीटी समाधान और अंतरराष्ट्रीय संचार कारोबार एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन (एनटीटी कॉम) ने एलान किया है कि कार निर्माता होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड ने एनटीटी कम्युनिकेशंस की एंटरप्राइज क्लाउड सेवा का उपयोग काफी बढ़ा लिया है और इससे इसके अंतरराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ता नेटवर्क में अच्छी-खासी मजबूती आई है। अब फाइल शेयरिंग तेजी से और ज्यादा सुरक्षित तरीके से हो सकती है जबकि वार्षिक परिचालन लागत कम हो गई है। 
 
एनटीटी कॉम होंडा का एक अंतरराष्ट्रीय रणनीतिक साझेदार है और इस वाहन निर्माता को अपनी एंटरप्राइज क्लाउड सेवा 2013 से जापान और सिंगापुर के अपने केंद्रों से मुहैया कराता रहा है। आज की तारीख तक, होंडा ने फाइल साझा करने की अपनी रफ्ता 14 के फैक्टर तक बढ़ा ली है और परिचालन लागत में वार्षिक आधार पर 30 प्रतिशत तक की कमी कर ली है। होंडा इस समय अपनी एंटरप्राइज क्लाउड संरचना के उपयोग का विस्तार करने की योजना बना रहा है और अपने अंतरराष्ट्रीय कारोबार के दूसरे प्रमुख क्षेत्रों में भी इसके उपयोग का विस्तार करने की योजना है।

एनटीटी कॉम का एंटरप्राइज क्लाउड

(www.ntt.com/enterprise_cloud_e), सॉफ्टवेयर पारिभाषित नेटवर्किंग (एसडीएन) तैनात करने वाला पहला निजी क्लाउड अंतरराष्ट्रीय क्लाउड संरचना पर बना हुआ है जिसे 9 देशों में 11 डिलीवरी सेंटर से मुहैया कराया गया है। सर्वोच्च स्तर की सुरक्षा के साथ संपूर्ण एंटरप्राइज समाधान पेश करने वाला क्लाउड एसडीएन को आगे बढ़ाता है और अहम एंटरप्राइज एपलीकेशन के लिए लचीले सपोर्ट मुहैया कराता है। होंडा के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क में 54 देशों में 10,000 से ज्यादा आपूर्तिकर्ता है। 2011 में इसने अपनी आंतरिक प्रणाली का पुनर्गठन शुरू किया ताकि खास बाजार में विकास, प्रापण और उत्पादन शुरू किया। इसका मकसद क्रॉस ग्रुप गठजोड़ को मजबूत करना था ताकि शीघ्रता से कीमत की दृष्टि से प्रतिस्पर्धी उत्पाद पेश किए जा सकें जो स्थानीय मांग की पूर्ति करते हों। इस तरह के गठजोड़ के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सीएडी और दूसरी विशालकाय डाटा फाइलें साझा करने की आवश्यकता होती है। पर होंडा को इसमें मुश्किलें आ रही थीं क्योंकि सिस्टम अलग थे और सुरक्षा का स्तर भी इसके कई बाजारों में अलग था। नतीजतन डाटा का ट्रांसफर धीमा था और नई प्रणाली शुरू करने में अतिरिक्त समय लगना था।  

एनटीटी कॉम का समाधान एंटरप्राइज क्लाउड का उपयोग करना था ताकि मौजूदा प्रणाली का मानकीकरण किया जा सके और नई प्रणाली तैनात करने में करने वाले समय और खर्च को कम किया जा सके और पूरा माहौल वर्चुअलाइज हो जाए। नतीजतन होंडा ने अपने विशाल डाटा ट्रांसफर स्पीड को काफी बढ़ा लिया है। और मोटे तौर पर अपने आपूर्तिकर्ता नेटवर्क का मानकीकरण कर दिया है। इस तरह, विकास, प्रापण और उत्पादन परिचालन के काम तेज और किफायती हुए हैं।
  
1) उच्च गति से फाइल ट्रांसफर
फाइल ट्रांसफर के लिए होंडा की क्लाउड संरचना सीधे आर्कस्टार यूनिवर्सल वन से (www.ntt.com/universalone_e) जुड़ी हुई है। यह एनटीटी कॉम की उच्च गुणवत्ता वाली मैनेज्ड नेटवर्क सेवा है। भिन्न बाजारों में भिन्न सिस्टम के बीच उच्च गति से ट्रांसफर के अलावा होंडा ने इस सिस्टम का उपयोग संबद्ध आंतरिक परिचालनों के लिए बेहतर कार्यकुशलता पाने के लिए किया जाता है।

2) अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मानकीकृत सुरक्षा
एनटीटी कॉम के क्लाउड एनवायरमेंट में जाने से होंडा के लिए अपनी अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा नीति का मानकीकरण संभव हुआ है और यह कैमलिया फाइल एनक्रिप्शन के साथ एकीकृत तरीके से है। यह दुनिया की सबसे मजबूत एनक्रिप्शन टेक्नालॉजी और एसएसएल कम्युनिकेशन एनक्रिप्शन प्रोटोकोल में से एक है।

3) द्रुत, कम लागत वाली अंतरराष्ट्रीय क्लाउड संरचना की तैनाती
होंडा को लचीले क्लाउड एनवायरमेंट से भी लाभ होता है जो एनटीटी कॉम के उच्च गुणवत्ता वाले अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क से जुड़ा हुआ है। एनटीटी कॉम की क्लाउड संरचना 9 देशों में 11 डिलीवरी सेंटर से मुहैया कराई जाती है और इससे होंडा के लिए ऐसी प्रणाली तैनात करना संभव हुआ है जो 90 प्रतिशत तेज और परिचलान में पहले के मुकाबले 30 प्रतिशत सस्ते हैं।

होंडा के सिस्टम सर्विस डिविजन, ग्लोबल मास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के प्रबंधक मिकिया फुजीता ने कहा, “एनटीटी कॉम के एंटरप्राइज क्लाउड सोल्यूशन ने मिलजुल कर उत्पाद का विकास करने के लिए हमारी अंतरराष्ट्रीय प्रणाली को काफी मजबूत और अपग्रेड किया है। इससे हमें दुनिया भर में फैले अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ काफी करीबी से गठजोड़ करना संभव हुआ है। हमलोगों ने प्रक्रियाओं को व्यवस्थित और मानकीकृत किया है तथा सुरक्षा बढ़ाई है। दूसरी ओर, नई प्रणाली के विकास में लगने वाले समय और लागत को भी कम किया है।” आगे बढ़कर एनटीटी कॉम अंतरराष्ट्रीय रणनीतिक साझेदार के रूप में काम करता रहेगा जबकि होंडा अतिरिक्त आईसीटी संरचना को क्लाउड में ट्रांसफर करेगा। ताकि विकास, प्रापण और उत्पादन परिचालन और मजबूत हो।

एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन के बारे में

एनटीटी कम्युनिकेशंस कंसलटेंसी, आर्किटेक्चर, सुरक्षा और क्लाउड सेवाएं मुहैया कराता है ताकि उपक्रमों के सूचना और संचार टेक्नालॉजी (आईसीटी) माहौल को श्रेष्ठतम किया जा सके। ये पेशकशें कंपनी की विश्वव्यापी संरचना से समर्थित हैं। इनमें अग्रणी ग्लोबल टीयर1 आईपी नेटवर्क, आर्कस्टार यूनिवर्सल वीपीएन नेटवर्क शामिल है जो 196 देशों / क्षेत्रों और 150 से ज्यादा सिक्योर डाटा सेंटर में पहुंच चुका है।

www.ntt.com | Twitter@NTT Com | Facebook@NTT Com | LinkedIn@NTT Com

फोटो /मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/multimedia/home/20140910006740/en/

मल्टीमीडिया उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=50939557&lang=en

घोषणा (अस्वीकरण) : इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यही आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

संपर्क :
मीडिया /उपयोगकर्ता के संपर्क
एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन
(श्री) कोउटा यमाशिता / (श्री) युता इमे, +81 3 6700 4010
जनसंपर्क
hodo-cp@ntt.com